मंगलवार, 22 फ़रवरी 2011

सभी पशु प्रेमियों एवं पशु कार्यकर्ताओं के लिए एक महान विजय Great Victory for all animal lovers/animal activists

पुणे में चलता हुआ एक कत्लखाना हमेशा के लिए बंद
पुणे, फरवरी १९, २०११.निज संवाददाता.
‘कौन कहता है अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता’. हाँ! हम बात कर रहे हैं अहिंसा संघ से संबद्ध संस्था ‘मातृभूमि दक्षता चलबळ’ के अध्यक्ष श्री मुबारक भाई शेख की, जिन्होंने अपनी दृढ़ता और संकल्प शक्ति से असंभव को भी संभव कर दिखाया.
जी हाँ! पशुप्रेम, दया, कर्मठता एवं त्याग भावना से ओतप्रोत श्री शेख ने पुणे के पिपरी चिंचवड क्षेत्र में चल रहे कत्लखाने को हमेशा के बंद करवा कर एक इतिहास रच दिया है. श्री शेख लंबे समय से देश के पशुधन तथा प्राणीमात्र की रक्षा के लिए पूर्ण समर्पण के साथ कार्य कर रहे हैं.
पिपरी चिंचवड नगरपालिका कार्यालय के पास उड़ान पुल के नीचे स्थित २० साल से चल रहे कत्लखाने को बंद करवाने के लिए श्री शेख गत ११ फरवरी २०११ से अनशन कर रहे थे ताकि मूक पशुओं की क्रूर हत्याओं को हमेशा-हमेशा के लिए रोका जा सके.
श्री शेख के नौ दिन से जारी आमरण अनशन और बढ़ते जन-आंदोलन को देखते हुए आज शाम महानगरपालिका आयुक्त श्री आशीष शर्मा ने कत्लखाना बंद करने का लिखित आश्वासन देकर उनका अनशन तुड़वाया. कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि इस माह के अंत तक इसे पूर्ण रूप से बंद कर दिया जायेगा.
इस समाचार को सुनकर सभी पशुप्रेमियों/गौरक्षकों/अहिंसाप्रेमियों में हर्ष की लहर दौड़ गयी है. देश की संस्कृति एवं पर्यावरण की रक्षा के लिए देशवासियों को श्री शेख के इस महान एवं अद्भुत कार्य से प्रेरणा लेनी चाहिए और पशुरक्षा के अपने कर्तव्य के लिए आगे आना चाहिए.
अहिंसासंघ को श्री शेख जैसे अहिंसा के रणबाँकुरों पर गर्व है और सभी जीवदया प्रेमी उनके इस महान प्रयास की हमेशा सराहना और अनुमोदन करते रहेंगे.
उनकी संकल्प-शक्ति एवं विरले पशुप्रेम को अहिंसासंघ का प्रणाम.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें