सोमवार, 26 मार्च 2012

स्कूल की जीवविज्ञान प्रयोगशाला से मिले मानव भ्रूण



पीपुल फॉर एनिमल की सूचना पर पुलिस ने शुक्रवार को ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल की बॉयोलॉजी लैब में छापा मारकर मानव भ्रूण बरामद किए.

पीपुल फॉर एनिमल (पीएफए) की सूचना पर पुलिस ने शुक्रवार को जीटीबी थाना क्षेत्र स्थित ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल की बॉयोलॉजी लैब में छापा मारकर मानव भ्रूण सहित विलुप्त हो चुकी कई प्रजातियों के जीव बरामद किए.

स्कूल प्रशासन के खिलाफ पुलिस ने वन्य प्राणी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पीपुल फॉर एनिमल के सचिव सौरभ गुप्ता के मुताबिक, उनकी संस्था को सूचना मिली कि दिलशाद गार्डन स्थित ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल की लैब में विलुप्त प्रजाति के कई जीवों पर स्कूल के छात्रों से प्रयोग कराए जा रहे हैं.पीएफए ने तुरंत इसकी सूचना जीटीबी एन्क्लेव पुलिस को दी.

पुलिस ने पीएफए की टीम के साथ स्कूल में छापामारी की और लैब में दो कांच के जारों में रखे मानव भ्रूण समेत 16 जारों में रखे विलुप्त प्रजाति के तीन कोबरा, दो मेंढक, दो कछुए, छिपकलियों व समुद्री जीवों को बरामद कर लिया.मानव भ्रूणों में 7-8 महीने का एक मेल और दूसरा फीमेल भ्रूण है.

पुलिस ने सभी जारों को कब्जे में लेकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ वन्य जीव-प्राणी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.
उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त बीके सिंह के मुताबिक, वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट व मानव भ्रूणों को बॉयोलॉजी लैब में रखने के मामले में धारा 315 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें